Monday 6 April 2020

कुछ सवाल जिनके जवाब सेक्युलर लोगों को देने चाहिए ।

आज देश में एक नए तरीके की असहिष्णुता पनप रही है, जिनकी बातों को देश बिना किसी प्रश्न के 70 सालों से सुन रहा था, आज वही समाज कुछ सवाल उठाने लगा तो बुरा लग रहा है कुछ लोगों को ??
कुछ सवाल आपके सामने रख रहा हु उनसे जुड़े फैक्ट्स आपको किताबों और गूगल पर मिल जाएंगे।
1- जब 1946 के चुनाव में जिन्नाह की पार्टी के 90% प्रतिशत उम्मीदवार जीत गए मुस्लिम बहुल सीटों से, क्योंकि उस समय पृथक निर्वाचन प्रणाली थी, तो आज लोग ये क्यों कहते है की जिनको पाकिस्तान प्यारा था वो पाकिस्तान चले गए,
अरे 1946 में तो भारत के 90% मुसलमानों ने पाकिस्तान के पक्ष में मतदान किया था और गए 2% भी नही क्यों ??
2- जिस इलाके में पाकिस्तान बना वहां के लोगों ने मांग की थी पाकिस्तान की ?? क्या वहां से जिन्नाह की पार्टी के उम्मीदवार जीते थे??
3- जब तथाकथित रूप से देश आज़ाद हुआ 1947 में जबकि वो transfer of power थी, तो पहला गवर्नर जनरल माउंटबेटन को क्यों बनाया??
4- धारा 314 संविधान में क्यों डाली गयी अंग्रेज अफसरों की रक्षा के लिए??
5- नेता जी सुभाष चंद्र बोस जी की तस्वीर संसद में तब ही क्यों लग पाई जब गैर कांग्रसी सरकार सत्ता में आयी ? 23 जनवरी 1978 को अटल जी की पहल पर संसद में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की तस्वीर संसद में लगी ।
6-माउंट बेटन की बीवी को संसद में श्रद्धांजलि दी गयी, लोकनायक जय प्रकाश नारायण को क्यों नही ??
7- नेता की सुभाष चन्द्र बोस जी की मृत्यु की जांच को लेकर 3 आयोग बने तीसरे आयोग ने जब ये सिद्ध कर दिया की नेता जी की मौत तथाकथित विमान दुर्घटना में नही हुई तो बिना कोई वजह बताए सरकार ने उस आयोग की रिपोर्ट को मानने से इंकार क्यों कर दिया गया??
8- शास्त्री जी की मौत को लेकर खुलासा आजतक क्यों नही हुआ? क्यों कांग्रेस की सरकार ने शास्त्री जी का पोस्टमार्टम नही करवाया??
9- mitrokhin archive 2 (जो की सोवियत रूस की intelligence एजेंसी के दस्तावेज है) में की इंदिरा कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी पर लगे आरोपों की जांच क्यों नही हुई जिसमें ये स्पष्ट लिखा है की शास्त्री जी की मौत का जिम्मेदार कौन है??
10- आज़ाद हिन्द फौज का पूरी तरह से जिक्र हमारी स्कूल की इतिहास की किताबों में क्यों नही है??
11- इंग्लैंड के प्रधानमंत्री का कलकत्ता में दिया बयान जिसमें उन्होंने कहा की हमें भारत सिर्फ सुभाष चन्द्र बोस और आज़ाद हिंद फौज की वजह से छोड़ना पड़ा, हमारी इतिहास की किताबों में क्यों नही है?
12- जब लोग ये ज्ञान देते है की गांधी जी को पढ़ो, नेहरू को पढ़ो तो वही secular लोग ये क्यों नही कहते की नेता जी सुभाष चन्द्र बोस,वीर सावरकर को पढ़ो?
13- जेल से अपनी बेटी को दिन में 2 बार पत्र लिखने वाले( जवाहर लाल नेहरू )देश प्रेमी और कालापानी की सजा भुगतने वाले( महान वीर सावरकर ) अंग्रेजो के दलाल क्यों??

सवाल तो अनगिनत है लेकिन ये दावे के साथ कह सकता हूं कि एक भी सवाल का जवाब secular जमात नही देगी और अगर आप सवाल पूछ लेंगे तो आपको फासीवादी घोषित कर देगी ये जमात लेकिन आप देशभक्त लोग हिम्मत करते रहिए सवाल पूछते रहिए
जय हिन्द, भारत माता की जय ।

4 comments:

  1. आपकी इस प्रविष्टि् की चर्चा कल गुरुवार (08-04-2020) को      "मातृभू को शीश नवायें"  ( चर्चा अंक-3665)    पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
    --
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत आभार गुरु जी

      Delete
  2. ज्वलंत प्रश्न

    ReplyDelete
  3. जी सर एकदम ,लेकिन कोई इन प्रश्नों के उत्तर खोजना नही चाहता ।

    ReplyDelete

योगेश्वर श्रीकृष्ण

                                                       ।।।।  जय श्री कृष्णा ।।।।                                                            ...